ख़बर शेयर करें -

इंसान कितना भी दबंग और ताकतवर क्यों ना हो कानून के लंबे हाथों से और भारतीय न्यायिक व्यवस्था से बचना असंभव है इसी प्रकार की एक घटना सोनभद्र से सामने आई है

सोनभद्र

नाबालिक लड़की को डरा धमका कर दुष्कर्म करने के मामले में भारतीय जनता पार्टी के दुद्वि विधायक को 25 साल की सजा सुनाई गई है।

आप को बता दें कि आज एमपी एमएलए कोर्ट द्वारा विधायक को इस दुष्कर्म में दोषी मानते हुए 25 साल की सजा सुना दी गई है साथ ही कोर्ट द्वारा विधायक पर डाले गए 10 लाख रुपए के जुर्माने की राशि पीड़ित बच्ची को दी जाएगी। हालांकि भारतीय जनता पार्टी का विधायक अपनी सजा कम करने के लिए अदालत के सामने गिड़ गिड़ा कर माफी मांगता रहा किंतु अपराध की प्रकृति को देखकर माननीय अदालत ने किसी भी प्रकार की रियायत नहीं बरती।

मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार को एमपी-एमएलए अदालत की ओर से 9 साल पहले प्रधान पति रहते हुए नाबालिग लड़की के साथ डरा-धमका कर किए गए रेप के मामले में बड़ा फैसला सुनाते हुए सोनभद्र जनपद की दुद्धी विधानसभा सीट के भारतीय जनता पार्टी के विधायक रामदुलार गोंड को 25 साल की कठोर सजा सुनाई गई है। एमपी एमएलए कोर्ट द्वारा विधायक के ऊपर 10 लाख रुपए का जुर्माना लगाते हुए जुर्माने की रकम पीड़िता को दिया जाने का भी आदेश दिया। सजा कम करने के लिए दुद्धी विधानसभा सीट का रेपिस्ट विधायक कोर्ट के सामने बच्चों की पढ़ाई चल रही है कहते हुए खूब गिड़गिड़ाया और कहा बच्चों की पढ़ाई को देखते हुए उसकी सजा की अवधि कम की जाए। माननीय एमपी एमएलए कोर्ट द्वारा सजा सुने जाने से पहले शुक्रवार को रेपिस्ट एमएलए को कड़ी सुरक्षा के बीच जेल से कोर्ट लाया गया था। 4 नवंबर 2014 को रामदुलार गोंड द्वारा प्रधानपति रहते हुए नाबालिग लड़की के साथ डरा धमका कर रेप किया गया था। इस मामले में पिछले 9 साल से सुनवाई चल रही थी जिसके दौरान लगभग 300 से अधिक बार सुनवाई हुई और अंतोगत्वा पीड़िता को आज 9 वर्ष बाद न्याय मिला जिससे पीड़िता के परिजन संतुष्ट दिखाई दिए साथ ही उन्होंने कहा कि भारत में कानून से बढ़कर कोई भी नहीं है।

स्रोत–सोशल मीडिया