ख़बर शेयर करें -

राजनीतिक गलियों में चर्चा का विषय बनी मुख्तार अंसारी की मौत की अब मजिस्ट्रियल जांच प्रारंभ कर दी गई है जिससे इन चर्चाओं पर विराम लग सके

लखनऊ

पूर्वांचल के बाहुबली मुख्तार अंसारी की मौत को लेकर जो राजनीतिक गलियारों एवं जनता के बीच चर्चा चल रही थी उसको प्रशासन द्वारा गंभीरता से लेते हुए जिलाधिकारी ने जांच के आदेश दिए थे जिलाधिकारी के आदेश के बाद अपर जिलाधिकारी द्वारा मजिस्ट्रियल जांच प्रारंभ कर दी गई है और इस जांच के दौरान उससे जुड़े तमाम लोगों के बयान लिए जाएंगे ।

मिली जानकारी के अनुसार अपर जिलाधिकारी बांदा ने इससे संबंधित विज्ञप्ति जारी कर दी है । विज्ञप्ति के मुताबिक मुख्तार अंसारी की मौत के मामले आम जनता से अपील की गई है कि जो भी अपने साक्ष्य, बयान दर्ज  कराना चाहे उन्हें 15 अप्रैल तक का समय दिया गया है अतः समय सीमा से पूर्व इस मामले में जानकारी रखने वाले अपने बयान दर्ज करा सकते हैं ।

आपको बता दें कि बाहुबली मुख़्तार अंसारी की यूपी की बांदा जेल में 28 मार्च को तबीयत बिगड़ गई थी, जिसके बाद उस की हालत देखते हुए तत्काल बांदा मेडिकल कॉलेज इलाज के लिए भर्ती कराया गया था, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी. जहां मेडिकल रिपोर्ट में मौत की वजह हार्ट अटैक से होना बताया गया है वहीं परिवार द्वारा मुख्तार अंसारी को जेल में धीमा जहर दिए जाने के आरोप लगाए थे, जिसके बाद जिलाधिकारी बांदा ने इस मामले की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए गए थे. अपर जिलाधिकारी राजेश कुमार द्वारा इस मामले की व्यापक रूप से गहनता से जांच की जा रही है।

स्रोत– इंटरनेट मीडिया