ख़बर शेयर करें -

नादान की मोहब्बत जी का जंजाल यूं ही नहीं कहा गया है क्योंकि ना समझ मोहब्बत समझदारी के अभाव में कभी-कभी ऐसे अंजाम पर पहुंचती है कि सिर पटकने के अलावा कोई और रास्ता नहीं रह जाता इस घटना में ऐसा ही हुआ जहां दो नाबालिग मोहब्बत के जाल में फंसकर शादी करके घर से भाग गए फिर जिसमें से किशोर को ट्रेन में फांसी खानी पड़ी।

घटना मध्य प्रदेश के जबलपुर रेलवे स्टेशन की है जहां बिहार के आरा में रहने वाले लगभग 17 –18 वर्षीय संजय कुमार का शव रेलवे स्टेशन में एक ट्रेन के बाथरुम में मिला मिली जानकारी के अनुसार मृतक संजय आरा जिले के भोजपुर का रहने वाला था जोकि अपनी लगभग 15 वर्षीय गर्लफ्रेंड के साथ शादी कर बिहार से मुंबई होते हुए सूरत जा रहा था।

घटनाक्रम के अनुसार दिव्यांग कोच के बाथरूम में संजय कुमार ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली घटना की जानकारी मिलते ही जबलपुर जीआरपी रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नबंर 1 पर पहुंची और शव का पंचनामा कर पीएम के लिए मेडिकल कालेज भेज कर मृतक के परिजनों को सूचना दी। जिस समय ट्रेन के कोच में किशोर का शव मिला था, उस समय उसके साथ एक किशोरी भी थी। किशोरी ने पूछताछ के दौरान जीआरपी पुलिस को बताया कि दोनों आरा जिले के भोजपुर के रहने वाले है। दोनों ने परिवार वालों की अनुमति के बगैर विवाह किया और भागकर सूरत जा रहे थे।

किंतु बाद-बात में अक्सर गुस्सा होकर संजय किशोरी के पिता को गाली दिया करता था जिससे किशोरी नाराज हो जाती थी ट्रेन में सफर के दौरान इसी घटना की पुनरावृत्ति होने पर किशोरी नाराज हो गई और दोनों में ट्रेन में ही आपस में बहुत अधिक बहस होने लगी

किशोरी ने जीआरपी पुलिस को बताया कि   इसके बाद किशोरी के मोबाइल पर किसी का फोन आया, संजय ने थोड़ी देर उससे बात की और फिर बाथरूम में चला गया। इस दौरान किशोरी अपनी सीट पर सो गई। आधे घंटे तक जब संजय ने सीट पर नहीं आया तो किशोरी उसे तलाश करते हुए बाथरूम तक पहुंची। दरवाजा अंदर से बंद था, किशोरी ने कई बार धक्का दिया, तो दरवाजा खुल गया। बाथरूम के अंदर संजय ने अपने लाल गमछा में फांसी पर लटका हुआ था। किशोरी ने अपनी बालों में लगाने वाली क्लिप से गमछे को काटा और फिर शव को वहां मौजूद लोगों की मदद से सीट पर लिटा दिया। कोच में मौजूद लोगों ने टीटी को सूचना दी। जबलपुर रेलवे स्टेशन आने पर शव को ट्रेन से नीचे उतारा गया।

टिकट के बाबत पूछे जाने पर किशोरी ने बताया की बिहार के भोजपुर ही में ही एक मंदिर में शादी करने के बाद दोनों मुंबई जाने के लिए बिना टिकट लिए ही ट्रेन में चढ़ गए थे। गाड़ी खाली थी, और टीटी ने भी चेकिंग नहीं की इसी बीच किशोरी और संजय का विवाद हो गया  किशोरी ने बताया कि किशोरी के फोन पर फोन किसका आया था  यह नहीं मालूम किंतु उसे फोन पर बात करने के बाद किशोर बाथरूम में चला गया जहां बाथरुम के पाइप से लटककर संजय ने फांसी लगा ली थी, क्लेचर की मदद से गमछा काटकर शव को नीचे उतारा।

जीआरपी ने मुकदमा दर्ज कर दोनों  के परिजनों को सूचना दी और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए पंचनामा करने के बाद अस्पताल भेज दिया और परिजनों के आने तक किशोरी को बाल आश्रम भेज दिया परिजनों ने पहुंचकर शव को पोस्टमार्टम के बाद अपने कब्जे में लिया  किशोर के परिजन किशोरी पर किशोर की हत्या करने का आरोप लगा रहे थे किंतु पुलिस अधिकारियों ने इस बात से साफ इनकार किया है फिलहाल जी आर पी अधिकारियों ने बताया कि मामले की गहनता से जांच की जा रही है।