ख़बर शेयर करें -

2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने भी अपनी कमर कस ली है जिसके चलते ही पार्टी के दिग्गज एवं वरिष्ठ नेता शिवपाल यादव को राष्ट्रीय महासचिव की जिम्मेदारी सौंपी गई है साथ ही उत्तर प्रदेश का प्रभार भी उन्हीं के कंधे पर डाला गया है

लखनऊ

पूर्व में पार्टी के वरिष्ठ एवं दिग्गज नेता रहे शिवपाल यादव की न सिर्फ़ सपा में वापसी हुई बल्कि उन्हें पार्टी में अहम जिम्मेदारी भी दी गई है इस साल जनवरी में जब सपा ने चुनाव को देखते हुए नई कार्यकारिणी का ऐलान किया तो सपा में शिवपाल यादव का क़द और बढ़ा, इसके बाद पार्टी में बड़ी जिम्मेदारी देते हुए उन्हें पार्टी में राष्ट्रीय महासचिव बनाया गया और इसके साथ ही उन्हें केंद्र सरकार में अहम भूमिका निभाने वाले उत्तर प्रदेश का प्रभारी भी बनाया गया. अब सपा में अखिलेश यादव के बाद दूसरे नंबर पर शिवपाल यादव ही आते हैं. इसके साथ ही उनके पुत्र आदित्य यादव को भी पार्टी में अहम ज़िम्मेदारियाँ दी गईं हैं।

आपको बता दें कि आदित्य लगातार पार्टी को मज़बूत बनाने का काम पूरी ताकत के साथ कर रहे हैं। और सपा में जैसे-जैसे शिवपाल यादव का क़द बढ़ा उन्होंने भी अपनी ज़िम्मेदारियों को भी बख़ूबी निर्वहन किया है जिसके चलते घोसी उपचुनाव को जीतने के लिए भी उन्होंने पूरी जान लगा दी थी और पूरे चुनाव के दौरान शिवपाल ने वहीं डेरा डाले रहे और जमकर चुनाव प्रचार किया. यहां पर भी शिवपाल यादव की रात दिन की कड़ी मेहनत रंग लाई और पार्टी ने इस सीट पर बड़ी जीत हासिल की। सपा के राष्ट्रीयअध्यक्ष अखिलेश यादव भी अपने चाचा शिवपाल यादव पर पूरी तरह‌से भरोसा करते हैं फिर चाहे पार्टी में उम्मीदवारों का चयन करना हो या फिर पार्टी से जुड़े अन्य बड़े निर्णय लेने हो शिवपाल यादव की उसमें अहम भूमिका रहती है. अपनी भूमिका का निर्वाह करते हुए वे लगातार पार्टी को मज़बूत बनाने में रात दिन एक किये हुए हैं और पूरे प्रदेश के तमाम हिस्सों में जाकर कार्यकर्ताओं में नयी ताकत और नया जोश भरने में जुटे हैं. अगले वर्ष होने वाले लोकसभा चुनाव नज़दीक आ रहे हैं तो ऐसे में उनकी भूमिका और‌अधिक अहम होने की उम्मीद है।